9.1 C
New Delhi
Thursday, January 27, 2022

उत्तराखंड: तपोवन में फिर बढ़ने लगा पानी, रैणी गांव में अफरा-तफरी का माहौल

Must read

चमोली: उत्तराखंड स्थित चमोली के रैणी गांव में गुरुवार दोपहर एक बार फिर अफरातफरी का माहौल बन गया. यहां ऋषिगंगा नदी का पानी अचानक से ऊपर की तरफ बढ़ने लगा, जिसके मद्देनजर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर वहां राहत और बचाव का काम रोक दिया.

इसके साथ ही लोगों को वहां से हटकर ऊंची जगह पर जाने का निर्देश दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार बैराज का पानी बढ़ने पर वहां लोगों के साथ-साथ राहत और बचाव कार्य में लगाए गए उपकरणों को भी ऊंची जगह पर ले जाते देखा गया.

बताया गया कि करीब 200 लोगों को नीचे से ऊपर बुलाया गया है. वहीं एक शख्स ने बताया कि उनके पास फोन आया था कि रैणी गांव से पानी बढ़ रहा है, इसलिए सब लोग वहां से हट जाएं. हालांकि अभी पानी का स्तर कम ही है.

DGP अशोक कुमार ने की पुष्टि

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि तपोवन में हाईअलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू का काम जहां चल रहा है, वहां से लोगों को सुरक्षित तरीके से हटा लिया है. रैणी गांव में एसडीआरएफ की टीमों ने सूचना दी है.

डीजीपी ने बताया कि ज्यादा घबराने की बात नहीं है. ऋषिगंगा नदी में फिर से थोड़ा पानी बढ़ा है. फ्लो में थोड़ा चेंज आया और इसीलिए लोगों को अलर्ट किया गया है.

Trending