27.1 C
New Delhi
Friday, September 17, 2021

बिहार में लैब टेक्नीशियन के लिए 222 वैकेंसी, सेलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा

Must read

बिहार सरकार लैब टेक्नीशियन और डॉक्टर्स के पदों को भरने की तैयारी कर रही है. इसी क्रम में बिहार हेल्थ सोसाइटी ने मेडिकल लैब टेक्नीशियनों के 222 पदों पर को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. एसएचएसबी ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है.

लैब टेक्नीशियन की डिग्री या डिप्लोमा वाले युवा सरकारी नौकरी पा सकते हैं. इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा पास करने वाले छात्रों का मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा. लैब टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन ऑनलाइन होंगे.

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की शुरुआत – 08 फरवरी
अंतिम तिथि- 01 मार्च 2021

शैक्षिक योग्यता

लैब टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बायोलॉजी से इंटरमीडिएट हो. साथ में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूशन से मेडिकल लैबरोटरी टेक्नीशियन का डिप्लोमा (DMLT) या डिग्री होना भी अनिवार्य है. डिप्लोमा के अलावा बैचलर्स इन मेडिकल लैबरोटरी (BLMT) की डिग्री भी मान्य होगी.

अधिकतम उम्र – पुरुषों के लिए 37 वर्ष और महिला अभ्यर्थियों के लिए 40 वर्ष है. उम्र की गणना 1 जनवरी 2021 के मुताबिक की जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को इन पदों पर आवेदन के लिए 500 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी/दिव्यांग वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये रखा गया है. सभी वर्ग की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये होगा. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

Trending